वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की दहशत, एक बार फिर 400 के करीब पहुंची टीम

Published
Image Source: AP

नई दिल्ली/डेस्क: मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच जबरदस्त मैच हुआ। साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से हरा दिया। अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने 174 रन बनाए, वर्ल्ड कप में कॉक का यह तीसरा शतक था। बांग्लादेशी खिलाड़ी महमूदुल्लाह ने भी शतक लगाने के साथ बांग्लादेश को जीताने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हुए। महमूदुल्लाह के अलावा और कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाया।

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर्स में, केवल पांच विकेट गंवा कर, 382 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। बांग्लादेशी गेंदबाज उनके बल्लेबाजों के सामने कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 174 रनों की पारी खेली तो कप्तान ऐडन मार्करम ने 60 रनों की तो हेनरिक क्लासन ने 90 रन बनाएं। डेविड मिलर ने भी 15 गेंदों में 34 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

दक्षिण अफ्रीका के 382 रनों के विशाल स्कोर के सामने, बांग्लादेश ने खराब शुरुआत की। तंजीद हसन 12 रन पर और लिटन दास 22 रन पर आउट हो गए. नजमुल हुसैन ने कोई रन नहीं बनाए और शाकिब अल हसन केवल एक रन पर पैवेलियन वापस लौट गए।

मुशफिकुर रहीम ने 8 रन बनाए, लेकिन छठे नंबर पर आए महमूदुल्लाह ने पारी को बचाने का प्रयास किया। वह निरंतर रन बनाते रहे और महमूदुल्लाह ने 111 गेंदों की मदद से, 111 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे। हालांकि, विकेटों का सिलसिला जारी रहा और बांग्लादेश 46.4 ओवर में 233 रन पर ऑलआउट हो गई।

लेखक: करन शर्मा