दोनों देशों की युवा शक्ति और विचारों को कनेक्ट करने के लिए स्टार्टअप ब्रिज को दी जाएगी गति… मोबिलिटी और माइग्रेशन पार्टनरशिप पर पहले से समझौता

Published
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi on Austria visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस दौरे के बाद अब ऑस्ट्रिया पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वियना पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। बता दें, पीएम मोदी की अगवानी करने के लिए खुद ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शालेनबर्ग एयरपोर्ट पहुंचे थे।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “दोनों देशों की युवा शक्ति और विचारों को कनेक्ट करने के लिए स्टार्टअप ब्रिज को गति दी जाएगी। मोबिलिटी और माइग्रेशन पार्टनरशिप पर पहले से समझौता हुआ है। यह लीगल माइग्रेशन और कुशल कार्यबल की आवाजाही में सहयोग देगा। मैंने और चांसलर नेहमर ने विश्व में चल रहे विवादों, चाहे यूक्रेन में संघर्ष हो या पश्चिम एशिया की स्थिति।

सभी पर विस्तार में बात की है। मैंने पहले भी कहा है कि यह युद्ध का समय नहीं है, समस्याओं का समाधान रणभूमि में नहीं हो सकता। चाहे वह कहीं भी हो, मासूम लोगों के जान की हानि अस्वीकार्य है। भारत और ऑस्ट्रिया संवाद और कूटनीति पर जोर देते हैं और इसके लिए हम साथ मिलकर हर संभव मदद देने के लिए तैयार हैं।”

लेखक: रंजना कुमारी