4 महीने के बच्चे को ले उड़ा तूफान! घर से कुछ दूरी पर पेड़ पर जिंदा मिला बच्चा, लोगों ने बताया सुपर हीरो!

Published

नई दिल्ली: अमेरिका के टेनेसी के क्लार्क्सविले में रहने वाले एक परिवार के 4 महीने के बच्चे के साथ जो हुआ वो किसी को भी चौंकाने के लिए काफी है। क्योंकि इस चार महीने के बच्चे जिसे लोग सुपरहीरो बता रहे हैं, उसकी कहानी एक जानलेवा बवंडर से जुड़ी हुई है।

मोबाइल घर को उड़ा ले गया तूफान

बच्चे की मां का नाम सिडनी मूरे है जो अपने दो छोटे बेटों के साथ क्लार्क्सविले में रहती हैं। यह घटना उस वक्त घटी जब मूरे अपने बेटे को दोपहर की नींद के लिए एक पालने में सुला दिया। उसी दौरान टेनेसी (उनके गृहनगर क्लार्क्सविले) में एक घातक बवंडर आया।

एक अंग्रेजी बेवसाइट abc News के अनुसार, 22 वर्षीय मूर ने कहा कि वह और उनके मंगेतर अरामिस यंगब्लड अपने मोबाइल घर के लिविंग रूम में खड़े थे, जब उन्होंने एक बड़ी आवाज सुनी, जिसे उन्होंने सीधे उनके ऊपर उड़ते हुए हवाई जहाज की तरह बताया।

मूरे ने कहा कि वह और यंगब्लड अपने 4 महीने के बेटे लॉर्ड, जो घर के सामने एक बेसिनेट (पालना) में सो रहा था और 1 वर्षीय प्रिंसटन, जो पीछे के बेडरूम में सो रहा था।

मूरे ने “गुड मॉर्निंग अमेरिका” को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, “जैसे ही मैं पीछे के बेडरूम प्रिंसटन के ऊपर कूदी, दीवारें ढह गईं,” उन्होंने आगे कहा, “मुझे याद है कि मैं और प्रिंसटन जमीन पर गिरा था और फिर हमें तूफान ने उठाकर नीचे फेंक दिया।” लेकिन उसने कभी मेरी बांहें नहीं छोड़ीं।

सो रहे बच्चे को ले उड़ा तूफान!

जबकि मूरे के छोटा बेटा तो तूफान बेसिनेट समेत अपने साथ उड़ा ले गया। मूरे ने कहा कि जब बवंडर गुजरा, मूरे और यंगब्लड एक-दूसरे को पुकारने और सुनने में सक्षम थे, लेकिन वे एक-दूसरे को नहीं देख सकते थे।

मूरे ने कहा कि, “मुझे याद है कि मैंने यंगब्लड से जो पहला सवाल पूछा था, वह था, ‘मेरा बच्चा कहां है?” उस वक्त उसने कहा कि वह नहीं जानता।

जब मूरे ने खुद को और प्रिंसटन को मलबे से निकाला, तो यंगब्लड, जो बवंडर द्वारा फेंके जाने पर घायल हो गया था, ने अपने सबसे छोटे बेटे की तलाश की।

मूर के अनुसार, 10 मिनट की खोज के बाद, यंगब्लड ने छोटे बेटे (Lord) को लगभग 25 फीट दूर एक पेड़ में सुरक्षित पाया।

मूरे ने कहा, “यह बिल्कुल वैसा ही था जैसे उसे एक पेड़ पर रखा गया था, जैसे एक बच्चे के लिए छोटे पेड़ का पालना हो। यह एक पेड़ के निचले हिस्से में एक पालने जैसा था।”

यह दृश्य किसी फिल्म से कम नहीं था!

मूरे के अनुसार, ये दृश्य किसी फिल्म से कम नहीं था क्योंकि जब यंगब्लड ने छोटे बेटे को बारिश के बीच जंगल से उठाया तब उसके कपड़े फटो हुए थे। उस समय आश्चर्य की बात ये है कि बवंडर से हुई तबाही के बीच तीन लोगों की मौत हो गई थी और लगभग दो दर्जन से अधिक लोग घयाल हो गए थे।