डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे छात्र, एक हुआ बेहोश, जानिए क्या है पूरा मामला…

Published

इंदौर/मध्य प्रदेश: इंदौर के पास मोरद गांव के ग्रामोदय स्कूल के बच्चों ने स्कूल की अव्यवस्था की शिकायत जिला कलेक्टर से की है। छात्र करीब 30 किलो मीटर पैदल चलकर स्कूल में फैली अव्यवस्था की शिकायत करने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। बच्चों ने डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया।

प्रिंसिपल टीचर करते हैं दुर्व्यवहार

डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन के दौरान एक बच्चा बेहोश हो गया। बच्चे को उपचार के लिए भर्ती करवाया गया, बच्चे की हालत स्थिर है। छात्रों ने बताया कि स्कूल में खाना नहीं मिलता, क्लासेस नहीं चलती, प्रिंसिपल टीचर दुर्व्यवहार करते हैं। 

कलेक्टर ने सुनी बच्चों की बात

छात्रों ने कहा कि स्कूल में चिकित्सा सुविधा नहीं है, पढ़ाई के लिए किताबें उपलब्ध नहीं है और दूसरे मुद्दों को लेकर स्कूल से लेकर कलेक्ट्रेट तक छात्र पैदल पहुंचे और जमकर प्रदर्शन किया। बच्चे अपनी मांग पहले तो कलेक्टर के सामने ही रखने को लेकर अड़े रहे बाद में कलेक्टर ने बच्चों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना।

कलेक्टर ने बच्चों को आश्वासन दिया है कि बच्चों द्वारा जो भी मांगी बताई गई है, वह सॉल्व की जाएगी और स्कूल में फैली अव्यवस्था को लेकर SDM राजेश राठौर को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। 

वहीं, दूसरी ओर बच्चों ने बताया कि स्कूल में किसी तरह की कोई भी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं और उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि टीचर्स नहीं आते हैं, साथ ही उन्हें समय पर खाना भी नहीं मिलता है।

रिपोर्ट – गुलरैज हुसैन