सेना में तैनात जवान का आकस्मिक निधन, क्षेत्र में शोक की लहर, शहीद का दर्जा दिलवाने की उठी मांग

Published
Sudden demise of Mohanlal Kumawat, a soldier posted in the army, a wave of mourning in the area, demand for martyr's status
Sudden demise of Mohanlal Kumawat, a soldier posted in the army, a wave of mourning in the area, demand for martyr's status

सीकर। दांतारामगढ़ के रहने वाले भारतीय नौसेना में सेवारत जवान मोहनलाल कुमावत का आकस्मिक निधन हो गया. बता दें कि जवान सेना में कार्यरत था, तभी अचानक तबीयत बिगड़ने से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां मंगलवार को उनका निधन हो गया. जवान मोहनलाल सेना में फिजिकल ट्रेनर के पद पर कार्यरत था. 

आज सुबह रामगढ़ पहुंचा पार्थिव शरीर

जवान मोहनलाल का पार्थिव शव आज सुबह 9 बजे दांतारामगढ़ लाया गया. इस दौरान स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर मौजूद रही. जवान का शव पूरे राजकीय सम्मान के साथ पैतृक गांव रामगढ़ लाया गया. जहां उनकी अंत्येष्टि की जाएगी. सेना में ड्यूटी के दौरान जवान की अचानक तबीयत खराब होने से उनका निधन हो गया. अंत्येष्टि के लिए नौसेना की टुकड़ी सीएचसी पर मौजूद है. इसके अलावा तहसीलदार विपुल चौधरी, डीएसपी जाकिर अख्तर, एसएचओ सोहनलाल भी मौके पर मौजूद है. 

आर्मी अस्पताल में थे भर्ती

तबीयत बिगड़ने के बाद मोहनलाल पिछले कुछ दिनों से आर्मी अस्पताल में भर्ती थे. जहां उनका इलाज चल रहा था. लेकिन मंगलवार को अस्पताल में इलाज के दौरान सेना के जवान मोहन लाल का निधन हो गया. वहीं जवान की मौत की खबर के बाद से दांतारामगढ़ क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। 

सैनिक को शहीद का दर्जा दिलवाने की मांग

जवान का शव दांतारामगढ़ सीएचसी में पहुंचने के बाद अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. वहीं सैनिक मोहनलाल कुमावत को शहीद का दर्जा देने की मांग उठाई जा रही है. कस्बेवासी नौसेना के अधिकारियों से जवान को शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. इस मामले को लेकर प्रशासन की नौसेना के अधिकारियों से बातचीत चल रही है. वहीं उच्च अधिकारियों के आने के बाद ही मामले की पुष्टि हो पाएगी. 

(Also Read- अपराधियों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े सर्राफा दुकान में घुसकर व्यापारी से मारपीट)