सुंदरनगर भाजपा ने मनाया कारगिल विजय दिवस, शहीद नरेश कुमार शर्मा को दी श्रद्धांजलि

Published

मंडी/हिमाचल प्रदेश: बलिदान, सम्मान, विज्ञान और वीर सैनिकों के जज्बे को लेकर बुधवार को देश भर में कारगिल विजय दिवस मनाया गया। आज के दिन साल 1999 में भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी सेना को धूल चटाई थी। इसी को लेकर मंडी जिला के विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर में विधायक राकेश जंवाल ने एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित शहीद नरेश चौक पर कारगिल शहीद नरेश कुमार शर्मा की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

शहीद नरेश की मां को किया सम्मानित

इस दौरान शहीद नरेश कुमार शर्मा की माता सत्या देवी, नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा सहित अन्य पार्षद व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान विधायक राकेश जंवाल ने शहीद नरेश कुमार शर्मा की माता सत्या देवी को शॉल व टोपी पहना कर सम्मानित भी किया।

विधायक राकेश जंवाल ने कहा कि, “देश भर में आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत सुंदरनगर में भी भारतीय जनता पार्टी द्वारा कारगिल विजय दिवस पर नरेश चौक में स्थापित शहीद नरेश कुमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। राकेश जंवाल ने कहा कि नरेश कुमार शर्मा द्वारा मातृभूमि के लिए दिए गए बलिदान को देश कभी भुला नहीं सकता है।”

देश के लिए नरेश ने दिया था अपने प्राणों का बलिदान

उन्होंने कहा कि “देश के सैकड़ों शहीदों के साथ-साथ नरेश कुमार शर्मा ने देश के बलिदान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। यह सुंदरनगर के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वर्ष भर में 6 बड़े कार्यक्रम आयोजित करती है उसमें कारगिल विजय दिवस भी एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।”

रिपोर्ट: नितेश सैनी

लेखक: विशाल राणा