Sunidhi Chauhan Birthday: किसी फिल्मी ड्रामें से कम नहीं रहा सुनिधि का जीवन, हमेशा रहती हैं चर्चा में…

Published
Sunidhi Chauhan Birthday
Sunidhi Chauhan Birthday

Sunidhi Chauhan Birthday: अपनी सुरीली आवाज से सभी का दिल जीतने वाली सिंगर सुनिधि चौहान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। भले ही सिंगर की प्रोफेशनल लाइफ रंगों से भरी है, लेकिन उनका निजी जीवन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। सुनिधि अपने जीवन में काफी कुछ झेल चुकी हैं। आइए जानते हैं सुनिधि के सफर के बारे में-

बचपन से ही गाना गाने का शौक

सुनिधि चौहान का जन्म 14 अगस्त 1983 में दिल्ली में हुआ। उन्हें बचपन से ही गाना गाने का बेहद शौक रहा। उन्हें पढ़ाई में अधिक मन नहीं लगता था। अपनी स्कूलिंग खत्म करने के बाद सिंगर ने संगीत में ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी। मात्र चार साल की उम्र में ही सुनिधि ने एक लोकल इवेंट में गाना गाया।

सिंगर रह चुकी है “मेरी आवाज सुनो” की विनर

सुनिधि से सबसे पहले 1966 में दूरदर्शन में आने वाले सिंगिग शो मेरी आवाज सुनो में हिस्सा लिया और विनर भी रहीं। इस शो का विनर बनने के बाद सुनिधि को लता मंगेशकर के हाथ से ट्रॉफी मिली थी।

बॉलीवुड में ऐसे मिला गाना गाने का मौका

सुनिधि चौहान ने अपने करियर के लिए काफी मेहनत की है। उन्होंने साल 1996 में फिल्म “शस्त्र” से गाने की शुरुआत की और रातों-रात स्टार बन गईं। सुनिधि का पहला गाना “लड़की दीवानी लड़का दीवाना” था। इस गाने को उन्होंने उदित नारायण और आदित्य नारायण के साथ मिलकर गाया था। सिंगर ने अभी तक हिंदी, तेलुगू, इंग्लिश को मिलाकर 2000 से अधिक गाने गाए हैं।

18 साल की उम्र में की शादी

सुनिधि चौहान अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से काफी चर्चा में बनी रहती हैं। उन्होंने 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर और कोरियोग्राफर बॉबी खान से निकाह किया था। हालांकि, ये शादी ज्यादा नहीं चली और एक साल में ही तलाक हो गया। सिंगर के जीवन में तलाक के 9 साल बाद फिर से प्यार ने दस्तक दी। साल 2012 में सिंगर ने म्यूजिक कंपोजर रितेश सोनिक से दूसरी शादी की, आज ये कपल एक बेटे के पैरेंट्स हैं।

यह भी पढ़ें: Johnny Lever Birthday: क्या आप जानते हैं जॉनी लीवर का असली नाम? जानें दिलचस्प कहानी