Sunita Williams News: सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर को अंतरिक्ष में ले जाने वाले स्पेसक्राफ्ट ने पृथ्वी पर की वापसी

Published
Sunita Williams News
Sunita Williams News

Sunita Williams News: नासा एस्ट्रोनॉट्स सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर को अंतरिक्ष में ले जाने वाला स्पेसक्राफ्ट पृथ्वी पर वापस आ चुका है। जून के पहले हफ्ते में बोइंग स्टारलाइनर स्पेसक्राफ्ट सुनीता और बुच को अंतरिक्ष में ले गया था। इसके बाद उसमें कुछ टेक्निकल परेशानी आ गई थी और दोनों एस्ट्रोनॉट्स पृथ्वी पर वापस नहीं आ पाए थे। इसी बीच अब ये स्पेसक्राफ्ट बिना क्रू के ही पृथ्वी पर वापसी कर चुकी है।

फरवरी में वापस लौटेंगे सुनीता और बुच

बता दें कि नासा एस्ट्रोनॉट्स सुनीता विलियम्स (Sunita Williams News) और बुच विल्मोर 2025 के फरवरी में वापस लौटेंगे। स्टारलाइनर ने 6 सितंबर को देर रात इंटरनेशनल स्पेस सेंटर से उड़ान भरी थी और 7 सितंबर की सुबह पृथ्वी पर वापस आ गया। दुनियाभर के सभी वैज्ञानिकों की निगाहें इस मिशन पर ही टिकी थी।

न्यू मैक्सिको में हुआ लैंड

मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय समयानुसार आज सुबह 3:30 बजे स्टारलाइनर स्पेसक्राफ्ट इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) से अलग हुआ। वहीं, सुबह 9:32 बजे यह अमेरिकी प्रांत न्यू मैक्सिको के व्हॉइट सैंड स्पेस हॉर्बर (रेगिस्तान) में लैंड किया।

यह भी पढ़ें: Mumbai Hit and Run Case: गणेश चतुर्थी पर मुलुंड चा राजा गणपति मंडल के 2 कार्यकर्ताओं को कार ने मारी टक्कर, एक की मौत