CM केजरीवाल के लिए आज का दिन अहम, होगी जेल या मिलेगी बेल?

Published
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

Delhi Excise Policy Case: आज का दिन सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए काफी अहम होने वाला है। आज सीएम केजरीवाल से जुड़े केस में सुनवाई होनी है।
बता दें आज सुप्रीम कोर्ट ईडी द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगा। इस मामले में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की खंडपीठ सुनवाई करेगी।

याचिका में सीएम केजरीवाल ने कही बड़ा बात!
बता दें, सीएम केजरीवाल ने अपनी याचिका में कहा कि, “मेरी गिरफ्तारी निष्पक्ष चुनाव पर आधारित लोकतंत्र के सिद्धांतों पर हमला है। ईडी ने राजनीतिक विरोधियों की स्वतंत्रता पर हमला करने के लिए ऐसा किया है। ईडी के पास ऐसी कोई सामग्री नहीं है जिसके आधार पर पीएमएलए की धारी-19 के तहत अपराध का अनुमान लगाया जा सके। ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी पूरी तरह से सह अभियुक्तों के विरोधाभासी बयानों के आधार पर की गई है। ये सह-अभियुक्त अब सरकारी गवाह बन गए हैं।

राउज एवेन्यू कोर्ट में CM केजरीवाल को किया जाएगा पेश
वहीं आज दिल्ली शराब घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है। ऐसे में आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने को लेकर फैसला होगा। सुनवाई के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा।

लेखक- प्रियंका लाल