Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति घोटाले में नया अपडेट; अरविंद केजरीवाल की याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

Published

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मई महीने में सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे अब 12 जुलाई, शुक्रवार को सुनाया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च की रात को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती देते हुए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच इस महत्वपूर्ण मामले पर अपना फैसला सुनाएगी। अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी की कार्यवाही अनुचित और गैरकानूनी है और इसे रद्द किया जाना चाहिए।

इस अपडेट के बाद अब सबकी नजरें सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी हैं, जो आने वाले शुक्रवार को सुनाया जाएगा। यह फैसला दिल्ली की राजनीतिक और कानूनी स्थिति पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है।