Surat Train Accident: दुर्घटना की जानकारी देने वाला शिकायतकर्ता ही निकला आरोपी, जानिए पूरा मामला

Published
Surat Train Accident The complainant who gave information about the train accident turned out to be the accused

नई दिल्ली। सूरत में रेलवे ट्रैक(Surat Train Accident) से छेड़छाड़ कर ट्रेन पलटने की कोशिश की साजिश मामले में जांच एजेंसियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एजेंसी ने मामले में मुख्य शिकायतकर्ता को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला

ज्ञात हो की दो दिन पहले सूरत के कीम-कोसंबा रेलवे ट्रैक(Surat Train Accident) पर 71 लॉक को हटाकर ट्रेन को उतारने का प्रयास किया गया था। घटना को लेकर रेलवे को ट्रेन पलटाने की कोशिश की शिकायत मिली। शिकायतकर्ता ने रेलवे को बताया कि रेलवे ट्रैक से 71 पैडलॉक व 2 फिश प्लेट निकाल कर ट्रैक पर ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश रची गई है।

ऐसे हुआ मामले में खुलासा

मामले की जांच के लिए रेलवे पुलिस द्वारा 140 पुलिसकर्मियों सहित NIA और ATS की एक टीम बनाई गई थी। पुलिस ने मामले की जांच के लिए 3 आरोपी को पकड़कर पूछताश शुरू की। इसके साथ-साथ सूरत LCB रेलवे कर्मियों से भी पूछताछ हो रही थी।केंद्रीय एजेंसियों की पूछताछ और जांच के बाद बड़ा खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रही NIA और ATS की टीम ने अपने जांच में पाया की शिकायतकर्ता ने ही ट्रेन पलटाने की साजिश रची थी।

शिकायतकर्ता ही निकला आरोपी

आरोपी शुभाष पोद्दार ने पूछताछ में खुलासा किया कि ऐसी घटनाओं की सूचना देने के लिए रेलवे की ओर से विशेष पुरस्कार दिया जाता है। इसलिए सुभाष ने पुरस्कार पाने की लालच के कारण यह साजिश रची। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी शुभाष पोद्दार समेत अब तक तीन 3 रेलकर्मियों को हिरासत में लिया है।

-गौतम कुमार