आयरलैंड के लिए टीम इंडिया ने भरी उड़ान, जसप्रीत बुमराह की हुई टीम में वापसी

Published
Image Source: Twitter/BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: वेस्टइंडीज का दौरा खत्म करने के बाद अब भारतीय टीम ने आयरलैंड दौरे के लिए उड़ान भर दी है। इस दौरे पर भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो चुकी है।

बुमराह इंजरी के बाद टीम से बाहर चल रहे है थे लंबे समय के बाद वे आयरलैंड दौरे से टीम में वापसी कर रहें हैं जो भारतीय टीम के लिए राहत की बात है।

बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीरें

आयरलैंड दौरे के लिए निकली टीम इंडिया की कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। जो काफी तेजी से वायरल हो रही है इन तस्वीरों में जसप्रीत बुमराह भी दिखाई दे रहे हैं।

इसके अलावा खुद बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर  अपनी तस्वीर शेयर की है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब पूरा करने के बाद बुमराह ने कई अभ्यास मैच भी खेले है।

जिसके बाद वे पूरी तरह से फिट पाए गए और उनको टीम में शामिल किया है एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 से पहले बुमराह का पूरी तरह से फिट होना टीम इंडिया को मजबूती देगा।

युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

आयरलैंड दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया गया है। बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए फोटो में आपको बुमराह के अलावा ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा,वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे भी दिखाई देंगे।

युवा खिलाड़ियों के इस पास इस सीरीज के जरिए खुद साबित करने का अच्छा मौका होगा। जसप्रीत बुमराह के लिए भी यह सीरीज काफी अहम होगी क्योंकि इस सीरीज में उनको एशिया कप के लिए अपनी तैयारियों को परखने का मौका मिलेगा।

अब देखने वाली बात होगी कि आखिर इंजरी के बाद वापसी कर रहे बुमराह का प्रदर्शन कैसा रहता है। क्योंकि बुमराह काफी समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे है ऐसे में उनके लिए एक दम से पुरानी लय पकड़ना उतना आसान नहीं होगा।

लेखक- विशाल राणा