इस तारीख को हो सकता है वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान?

Published
फोटो सो. @BCCI (Twitter)
फोटो सो. @BCCI (Twitter)

नई दिल्ली/डेस्क: 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सभी देशों को 28 सितंबर से पहले अपनी-अपनी टीमों का एलान करना है। वहीं इस मेगा टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई जल्द ही भारतीय टीम का एलान कर सकती है, जिसको लेकर एक अपडेट सामने आया है। फिलहाल टीम इंडिया एशिया कप की तैयारियों में जुटी है, भारत का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होने वाला है।

जानकारी के मुताबिक इस मैच के बाद बीसीसीआई टीम इंडिया का एलान कर सकती है। आईसीसी ने सभी देशों को अपनी-अपनी कोर टीम घोषित करने के लिए 5 सितंबर तय की है, यानी सभी देश 5 सितंबर को अपनी टीम घोषित कर सकते है और 28 सितंबर तक उसमें बिना आईसीसी की मंजूरी के बदलाव भी कर सकते हैं.

लेकिन 28 सितंबर को सभी देशों को अपनी-अपनी 15 सदस्य टीम की घोषणा करनी है, जिसमें कोई बदलाव नहीं होगा।

एशिया कप से तय होगी टीम

वनडे विश्व कप इस बार भारत में खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है। एशिया कप के लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी चोट के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं, ऐसे में विश्व कप को देखते हुए टीम इंडिया चाहेगी कि ये दोनों खिलाड़ी एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करें, जिससे विश्व कप में भारतीय टीम को और ज्यादा मजबूती मिले।

2 सितंबर को भारत और पाक के बीच महामुकाबला खेला जाएगा वहीं 3 सितंबर को वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान हो सकता है।

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज अहम

वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलनी है। विश्व कप से पहले यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होगी, क्योंकि इस सीरीज में भारत को अपनी विश्व कप टीम को आजमाने का मौका मिलेगा। इस सीरीज के बाद फाइनल होगा कि किस-किस खिलाड़ी को वनडे विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलेगी।

लेखक: विशाल राणा