टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका! मैच से पहले ही ‘व्यक्तिगत कारण’ के चलते वापस मुंबई पहुंचे विराट कोहली

Published

World Cup 2023: भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को कथित तौर पर व्यक्तिगत कारणों के चलते गुवाहाटी से वापस मुंबई लौटना पड़ा, जबकि भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी नीदरलैंड के खिलाफ अपने दूसरे अभ्यास मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंचे।

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है कि क्या कोहली अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्टार बल्लेबाज नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए समय पर लौट आएंगे और 2 अक्टूबर को अपनी टीम के साथ जुड़ेंगे। कोहली भारतीय टीम के स्तंभों में से एक हैं। हालांकि नीदरलैंड्स का अभ्यास मैच इतना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पिछला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, इसे देखते हुए बल्लेबाज कुछ रन बनाना चाहेंगे।

क्या नीदरलैंड से मैच खेल पाएंगे कोहली?

इस मामले में क्रिकबज (Cricbuzz) ने कहा कि, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने पुष्टि की है कि वह निजी कारणों से मुंबई गए थे। विराट जल्द ही टीम से जुड़ेंगे।”

हालांकि, इस बात का अभी तक पता नहीं चल सका है कि वह व्यक्तिगत आपात स्थिति क्या है, लेकिन उम्मीदें हैं कि विराट समय पर टीम के साथ वापस आ जाएंगे। कोहली हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में से केवल एक में भारत के लिए खेले। बल्लेबाज ने तीसरे वनडे में फॉर्म दिखाया और 56 रन बनाए, हालांकि भारतीय टीम को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

कोहली ने पिछले 3 वर्षों में अपने क्रिकेट करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में कुछ खासा नहीं कर पाए, लेकिन इसमें कोई सक नहीं है कि वे साल 2023 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर लौटे। जिसके बाद से दर्शकों को उम्मीद है कि कोहली एकदिवसीय विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत पाएंगे। क्योंकि टीम इंडिया के इस बड़े और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ने पिछले ढाई सालों में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

कोहली को अब गुस्सा नहीं आता?

आईसीसी के अनुसार, इस पर कोहली कई बार कह चुके हैं कि,”मैंने पिछले ढाई सालों में बहुत कुछ सीखा है। वो दिन अब बीत चुके हैं जब मुझे गुस्सा आता था। इसके लिए मेरे पास कई सुझाव आए, बहुत सारी सलाहें मिलीं। लोग मुझसे कह रहे थे कि मैं यह गलत कर रहा हूं, वह गलत कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “मैंने अपने सबसे अच्छे समय से सभी वीडियो निकाले, वही शुरुआती मूवमेंट, गेंद के प्रति वही दृष्टिकोण और यह वही था जो मेरे दिमाग के अंदर हो रहा था, मैं इसे किसी को समझाने में सक्षम नहीं था।” इससे उम्मीद है कि आगामी क्रिकेट विश्व कप में, कोहली कुछ और सर्वकालिक रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।