वूमेन्स एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों का दिखा जलवा

Published
India vs Bangladesh Women's Asia Cup 2024
India vs Bangladesh Women's Asia Cup 2024

India vs Bangladesh Women’s Asia Cup 2024: भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वूमेन्स एशिया कप 2024 के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। आज यानी शुक्रवार को रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पगले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया।

भारत को मात्र 81 रनों का टारगेट मिला

इस मुकाबले को जीतने के लिए भारत को मात्र 81 रनों का टारगेट मिला था, जिसे भारत ने सिर्फ 11 ओवर में ही हासिल कर लिया। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल 28 जुलाई को खेला जाने वाले है।

भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए। जिसमें से 9 चौके के साथ ही एक सिक्स भी शामिल था। वहीं, शेफाली वर्मा 26 रनों पर नाबाद रहीं। शेफाली ने 28 गेंदों की पारी में 2 चौके लगाए। इन दोनों ने धांसू बल्लेबाजी करके बांग्लादेश को मैच में वापसी करने का कोई मौका ही नहीं दिया।

भारत की प्लेइंग इलेवन:

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्तकर, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन:

दिलारा अख्तर, मुर्शिदा खातून, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), रुमाना अहमद, इश्मा तंजीम, रितु मोनी, राबेया खान, शोर्ना अख्तर, नाहिदा अख्तर, जहांआरा आलम, मारुफा अख्तर।