एशिया कप के लिए आज होगा टीम इंडिया का ऐलान! इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें..

Published
Image Source: Twitter/BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: 30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है तो एशिया कप के कुछ मैच पाकिस्तान और कुछ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है तो भारत के लिए अपनी वनडे विश्व कप की तैयारियों को बेहतर करने और अपने खिलाड़ियों को परखने का इस टूर्नामेंट में खास मौका है। टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेलेगी।

आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान!

जानकारी के अनुसार आज एशिया कप के लिए बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है। टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में होगी तो वहीं हार्दिक पांड्या उप-कप्तान की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

इसके अलावा इंजरी से उबरने के बाद अब स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप में टीम इंडिया के लिए वापसी करेंगे। वहीं लंबे समय से चोट के चलते टीम से दूर रहने वाले श्रेयस अय्यर की भी इस टूर्नामेंट में वापसी होगी। बॉलिंग डिपार्टमेंट को और ज्यादा मजबूत करने के लिए टीम में इस बार चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है।

एशिया कप में रहा भारत का दबदबा

एशिया कप की जबसे शुरुआत हुई है तब से भारतीय टीम का इसमें दबदबा रहा है। अभी तक एशिया कप के 15 सीजन खेले जा चुके है जिसमें से 7 बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है। इस बार भी टीम इंडिया एशिया कप के खिताब को जीतने के इरादे से उतरेगी।

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम को नेपाल और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ‘ए’ में रखा गया है। टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा।

बता दें, टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा समाप्त हो चुका है तो भारतीय टीम अब स्वदेश लौट चुकी है इस दौरे पर शानदार खेल दिखाने वाले तिलक वर्मा को भी एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। इस पर भी सबके नजरे रहने वाली है।

लेखक- विशाल राणा