खालिस्तानियों की धमकी के बाद टीम इंडिया की बढ़ी सुरक्षा

Published
Image Source: BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: खालिस्तानी आतंकियों की धमकी के बाद टीम इंडिया की सुरक्षा को चारगुना बढ़ा दिया गया है। गुरुवार शाम को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नर्मदा होटल लाया गया।

उनके चारों ओर सुरक्षा कड़ी पाई गई, जिसमें DCP, SP, 4 PI, 5 PSI और 100 से अधिक पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, BDDS और CISF के जवान शामिल थे। इस हफ्ते के 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के सर्दार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच होने वाला है।

खिलाड़ियों की सुरक्षा में कोई कमी न हो इसके लिए कई पुलिस अफसरों के साथ-साथ अन्य सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं। पहले, टीम इंडिया के आने पर सुरक्षा के लिए 2 PCR वैन उपयोग की जाती थी, लेकिन अब उनकी सुरक्षा और भी मजबूत हो गई है।

पाकिस्तानी टीम की भी बड़ी सुरक्षा

पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की भी सुरक्षा का ध्यान रखा गया है, और उनके रहने के अरेंजमेंट होटल हयात में किए गए हैं। होटल के आसपास की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है, और वहां किसी और को होटल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ये सुरक्षा व्यवस्था 15 अक्टूबर तक ऐसी ही बनी रहेगी।

गुजरात पुलिस ने मैच के दिन अहमदाबाद को नो-ड्रोन जोन घोषित किया है, ताकि ड्रोन और अन्य उड़ाने के उपकरणों का उपयोग न किया जा सके। टीम की सुरक्षा के साथ-साथ VVIP और दर्शकों की सुरक्षा के लिए भी विभिन्न पुलिस बलों की तैयारियाँ की गई हैं।

आतंकी पन्नू ने वर्ल्ड कप को लेकर धमकी दी थी, लेकिन अब खेल के दिन सुरक्षा में कोई कमी नहीं होने दी जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां खिलाड़ियों की और दर्शकों की सुरक्षा के मामले में बहुत सतर्क हैं।

लेखक: करन शर्मा