T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में किसको मिली जगह, किसका कटा पत्ता?

Published

T20 World Cup 2024: साल 2024 युवा खिलाड़ियों के लिए शादार साबित होने वाला है। क्योंकि इस साल के मध्य जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। अगर टीम इंडिया के प्रदर्शन की बात करें, तो वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया सभी टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है। इस साल जनवरी में ही टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेली है।

अगर देखा जाए तो अब केवल भारतीय खिलाड़ियों के पास बाकी बची प्रैक्टिस के लिए सिर्फ आईपीएल (IPL) 2024 ही बचा है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत ने आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेली है, जिसमें भारत ने अफगानिस्तान को 3-0 हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा की शानदार पारी ने जीता दिल

बता दें कि इस सीरीज को जीतने से भारत को वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी फायदा हुआ है। क्योंकि सीरीज के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें कई ऑप्शन मिल गए। अब आप सोच रहे होंगे कि अभी तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में काफी समय है और बीसीसीआई की ओर से भी अभी टीम की घोषणा नहीं की गई है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ लास्ट मैच में रोहित शर्मा की शानदार पारी ने सभी का दिल जीत लिया। इसी मैच के समापन के बाद मीडिया से बात करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के सलेक्शन को लेकर एक बड़ा बयान दे डाला।

जियो सिनेमा के साथ बातचीत के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, “हमने अभी 15 खिलाड़ियों का स्क्वॉड फाइनल नहीं किया है, लेकिन हमारे दिमाग में 8 से 10 प्लेयर्स का नाम है। ऐसे में हम कंडिशंस के हिसाब से अपना कॉम्बिनेशन बनाएंगे। वेस्टइंडीज में कंडिशंस धीमी रहती हैं, ऐसे में हमको उसी के हिसाब से टीम चुननी होगी।”

रोहित शर्मा में क्यों कहा कि सभी को खुश नहीं कर सकता हूं?

रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के चुनाव को लेकर कहा कि, “आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं। कप्तान रहते हुए यह चीज मैंने सीखी है। आप 15 खिलाड़ियों को खुश रख सकते हैं। इसके बाद सिर्फ 11 प्लेयर्स ही खुश हो पाते हैं। बेंच पर बैठे चार खिलाड़ी भी पूछते हैं कि वह क्यों नहीं खेल रहे हैं। मैंने यह सीखा है कि आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं और आपका फोकस टीम गोल पर होना चाहिए।”

इन संभावित खिलाड़ियों को टीम में मिल सकती है जगह!

यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार, दीपक चाहर, रोहित शर्मा, आवेश खान, शिवम दूबे, श्रेयस अय्यर, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली।