Telangana Election Results 2023: तेलंगाना के डीजीपी को मतगणना के दौरान राज्य कांग्रेस प्रमुख से मुलाकात करना पड़ा भारी

Published

हैदराबाद/तेलंगाना: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में आज चुनावी परिणामों का दौर जारी है। तीन राज्यों में भाजपा ने सर्वोच्च स्थान हासिल कर चुकी है, तो वहीं तेलंगाना में कांग्रेस ने बीआरएस को पीछे धकेलते हुए जीत दर्ज की है। लेकिन तेलंगाना में कांग्रेस को जीत की बधाई देना तेलंगाना के डीजीपी को भारी पड़ चुका है। क्योंकि उन्हें कांग्रेस के रेवंत रेड्डी से मुलाकात करने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

क्यों किया गया निलंबित?

चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि तेलंगाना के शीर्ष पुलिस अधिकारी को आज विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती के दौरान तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी से मुलाकात करने के लिए निलंबित कर दिया गया है। तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार और दो अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। अंजनी कुमार और अन्य पुलिस अधिकारी आज सुबह रेड्डी से मिलने हैदराबाद स्थित उनके आवास पर गये थे। शीर्ष पुलिस अधिकारी द्वारा कांग्रेस प्रमुख को गुलदस्ता सौंपने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

सूत्रों ने कहा कि डीजीपी द्वारा उम्मीदवारों में से एक से मिलने का विकल्प चुनना लाभ लेने के गलत इरादे का स्पष्ट संकेत था। कांग्रेस ने व्यापक जीत दर्ज की और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को लगातार तीसरा कार्यकाल पाने से रोक दिया।

तेलंगाना राष्ट्र समिति, जिसे अब भारत राष्ट्र समिति का नाम दिया गया है, ने तेलंगाना के राज्य आंदोलन का नेतृत्व किया था और 2014 में राज्य को आंध्र प्रदेश से अलग करने के बाद से एक दशक तक अटूट समर्थन प्राप्त किया था।