टोक्यो में 2 विमानों के बीच भयानक टक्कर, विमान में थे 379 यात्री सवार

Published

नई दिल्ली/डेस्क: जापान की राजधानी टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हुआ है. एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त दो विमानों में टक्कर के बाद एक विमान रनवे पर ही धू-धू कर जल गया. दो विमानों में से एक विमान जापान एयरलाइंस का था, जबकि दूसरा विमान कोस्ट गार्ड का बताया जा रहा है. जापान एयरलाइंस के विमान में कुल 379 यात्री सवार थे.

राहत की खबर ये है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकल लिया गया है. हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद हानेडा ने सभी रनवे बंद कर दिए हैं. दो विमानों में से एक विमान जापान एयरलाइंस का जबकि दूसरा विमान कोस्ट गार्ड का बताया जा रहा है. जापान एयरलाइंस (JAL) का एयरबस A350 हनेडा में हवाई अड्डे के रनवे पर तट रक्षक विमान से टकरा गया. इस विमान में 379 यात्री सवार थे. जापानी मीडिया NHK के अनुसार, तट रक्षक विमान से टकराने के बाद यात्री विमान आग की लपटों में घिर गया.

विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखीं. कई दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने के लिए विमान पर फोम और पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

इस घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अग्निशमन दल आग बुझाने प्रयास कर रही है. बताया जा रहा है कि अभी पता नहीं कितने लोगों को चोट लगी है. जापानी मीडिया के मुताबिक, जिस फ्लाइट में आग लगी है इसका नंबर JAL 516 था और इस फ्लाइट ने होक्काइडो से उड़ान भरी थी. जापान एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 516 जापान के स्थानीय समयानुसार 16:00 बजे न्यू चिटोस हवाई अड्डे से रवाना हुई और 17:40 बजे हानेडा में उतरने वाली थी.

लेखक: इमरान अंसारी