गांव में आदमखोर जानवर का आतंक, पालतू जानवरों को बना रहा शिकार

Published

नरसिंहपुर/मध्य प्रदेश: गाडरवारा से लगे वनांचल इलाके के बारहा गांव में किसी हिंसक आदमखोर जानवर का आतंक फैल गया है। क्षेत्र के ग्रामीण काफी दहशत में है। हिंसक आदमखोर जानवर पालतू भेड़ो को अपना शिकारबना रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि यह जानवर बकायदा ग्रामीणों के घर में घुसकर पालतू जानवरों का शिकार कर रहा है। जानवर 24 घंटे में 14 भेड़ो को मारकर खा गया है। वहींं, 22 भेड़ो को इसने बुरी तरह घायल कर दिया है। ग्रामीणों ने न्यूज़ इंडिया पर कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। 

ग्रामीणों के घरों के अंदर और दीवारों पर जानवर खूनी पंजों के निशान लगे हुए हैं। गांव वालों का कहना है कि यह निशान किसी खूंखार जानवर तेंदुआ के ही हो सकते हैं। यह जानवर आसानी से 5 से 6 फुट की दीवार कूदकर पालतू जानवरों को अपना शिकार बना रहा हैं। ग्रामीणों ने हिंसक आदमखोर तेंदुए के हमले की लगातार आशंका जताई है।

वन परिक्षेत्र बारहावाडा की वन चौकी से महज 10 कदम दूरी पर ये घटना घटी है। कहीं न कहीं वन विभाग की उदासीनता और वन अधिकारियों की लापरवाही दिखाई दे रही है। लेकिन, वन विभाग ने हिंसक अज्ञात जानवर के लगातार किए जा रहे हमले में किसी जानवर की पुष्टि नहीं कर पा रहा है। वन विभाग का कहना है कि किसी हिंसक जानवर का हमला है।

रिपोर्ट: रमजान खान 

लेखक: रोहन मिश्रा