यूपी में शिक्षा के मंदिर में शोहदों का आतंक, प्रशिक्षण ले रहीं छात्राओं के साथ की छेड़छाड़

Published

हरदोई/उत्तर प्रदेश: महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत पुलिस शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई में जुटी है। लेकिन हरदोई के मनचलों के अंदर इस बात का जरा भी खौफ नहीं दिखाई दे रहा है। क्योंकि एक सरकारी शिक्षण संस्थान में शराब पीकर घुसे दो शोहदों ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की और उनकी फोटो लीं।

शोहदों की ये हरकत देख मौके पर मौजूद शिक्षकों और छात्रों ने दोनों को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी।  दौरान एक मनचला चकमा देकर मौके से भाग निकला, जबकि दूसरे को शिक्षकों और छात्रों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। अब पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है और फरार शोहदे की तलाश की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

शराब पीकर सरकारी प्रशिक्षण संस्थान में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का यह मामला हरदोई जिले के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण केंद्र डायट का है। जहां डीएलएड के छात्र-छात्राएं प्रशिक्षण ले रहे हैं। आज छात्र-छात्राओं की जैसे ही छुट्टी हुई। वैसे ही डाइट के अंदर दो मनचले शराब पीकर घुस गए और उन्होंने सरेआम छात्राओं के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं शोहदे छात्राओं के फोटो भी अपने मोबाइल फोन से खींचने लगे।

इस दौरान छात्रों ने मौजूदा स्टाफ से शिकायत की जिसके बाद स्टाफ और छात्रों ने दोनों को मौके पर ही रंगेहाथ पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई की।पिटाई के दौरान एक शोहदा मौका पाकर भाग निकला जबकि दूसरे को भीड़ ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि दो युवक जिला प्रशिक्षण संस्थान में शराब पीकर छात्राओं के साथ छेड़खानी कर रहे थे और उनकी फोटो ले रहे थे। एक युवक को पकड़ा गया है,इसमें दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।