ड्राइवर बोला – नमक-रोटी खा लेंगे, लेकिन बस नहीं चलाएंगे, नए नियम को लेकर चल रहा प्रदर्शन

Published

नई दिल्ली/डेस्क: परिवहन निगम में चालकों के लिए नया नियम आने के बाद नववर्ष के पहले दिन सभी चालक हड़ताल पर चले गए हैं. सारी बसें खड़ी हुई हैं और यात्री परेशान हैं. रोडवेज की बसों का इंतजार करती हुई सवारियां देखी जा रही हैं.

चालकों के लिए नया नियम आने के बाद दुश्वारियों को झेलने को मजबूर यात्रियों ने कहा कि आज सुबह 4:00 बजे से रोडवेज बसों के चलने का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन ड्राइवरों के चक्का जाम किए जाने की वजह से हम सभी लोग यहां पर परेशान हैं. यहां पर न ही कोई अधिकारी और न ही कोई कर्मचारी आया. जो हम लोगों की बातों को सुन सकें. सुल्तानपुर से लखनऊ, अयोध्या से प्रयागराज, वाराणसी जाने वाले मार्गों के लिए सुल्तानपुर डिपों की बसों का संचालन पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है. यात्री अपना सामान लेकर इधर से उधर टहलते हुए नजर आ रहे है. बस ड्राइवर अरविंद कुमार दुबे ने कहा कि सरकार ने दस साल की सजा और पांच लाख रुपए जुर्माने का नियम बनाया है, कौन ड्राइवर इस नियम को स्वीकार कर पाएगा.

ड्राइवर का कहना है कि हम बस नहीं चलाएंगे. ड्राइवर महिपाल यादव ने बताया कि कौन ड्राइवर है, जिसके पास दस लाख रुपए है, जो एक्सीडेंट होने पर दे देगा. दो पैसे से किसी तरह हम लोग अपना जीवन चला रहे हैं, इतना पैसा हमारे पास नहीं कि एक्सीडेंट होने पर हम अपनी जेब से भर देगें. वो इंश्योरेंस कंपनी देखे, जैसे पहले चल रहे थे.