कुछ ही सेकेंड्स में जमींदोज हो गई विशाल इमारत, कैमरे में कैद हुई भयानक तस्वीरें

Published
The huge building got destroyed in a few seconds, terrible pictures captured in the camera
The huge building got destroyed in a few seconds, terrible pictures captured in the camera

कुल्लू/हिमाचल प्रदेश। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के शहर आनी में बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कई घर ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। यह भयावह घटना कैमरे में कैद हो गई. इमारतों के अचानक गिरने से हुए नुकसान का अभी तक पता नहीं चल पाया है. अभी कई लोगों के मारे जाने और फंसे होने की आशंका है। यह घटना सुबह साढ़े 9 बजे की है, जब 7 से 8 भवन एक साथ गिर गए। इससे कुल्लू-मंडी राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे दोनों तरफ का संपर्क टूट गया है, जबकि कई वाहन सड़क पर फंसे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि, प्रशासन द्वारा करीब एक सप्ताह पहले ही भवनों को खाली कराने के लिए नोटिस जारी किए गए थे। जब यह मामला सामने आया तो आसपास का क्षेत्र चीख पुकार से गूंज उठा जिससे क्षेत्र में लोग सहमें हुए हैं। यदि मौसम आगामी दिनों में भी ऐसा ही बना रहेगा तो यहां पर और भी कई घरों पर खतरा बन सकता है। इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, प्रशासन ने खतरे की पहचान कर ली है और दो दिन पहले इमारत को खाली करवा लिया है। हालांकि, वीडियो में कई घरों को ढहते हुए देखा जा सकता है।

इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट कर लिखा कि, “कुल्लू के आनी से परेशान करने वाले दृश्य सामने आ रहे हैं जिसमें विनाशकारी भूस्खलन के बीच एक विशाल इमारत ढहती हुई दिखाई दे रही है। बता दें कि प्रशासन ने खतरे को लेकर पहले चेतावनी जारी की थी। 2 दिन पहले इमारत को सफलतापूर्वक खाली करवा लिया था।”

राजधानी शिमला में मूसलाधार बारिश और गर्जना ने लोगों को डरा दिया है। शहर के अधिकांश लोगों ने बीती रात जागकर काटी। मंडी में होटल पर बिजली गिरने से लगी आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। जिला की ग्राम पंचायत कशोड में पांच मकान बह गए। प्रदेश में बुधवार शाम तक पांच नेशनल हाईवे समेत 709 सड़कें बंद रहीं। 1,366 बस रूट और 636 पेयजल योजनाएं बाधित रहीं।

(Also Read- हिमाचल में बारिश का कहर, 2 दिन में 11 लोगों की मौत, 17 मकान गिरे)