मुकेश सहनी के पिता का मुख्य हत्यारा हुआ गिरफ्तार

Published

Jitan Sahani Murder Case: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी के हत्यारों का पुलिस ने पता लगा लिया है। बिहार पुलिस मुख्यालय के अनुसार जीतन सहनी की हत्या पैसे के लेन-देन को लेकर की गई थी। पुलिस ने दरभंगा जिले के धनश्यामपुर थाने के सुपौल बाजार से 40 वर्षीय काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मुख्यालय के अनुसार काजिम अंसारी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

जीतन सहनी से आरोपी ने लिया था कर्ज

पुलिस मुख्यालय के अनुसार काजिम अंसारी एक कपड़े की दुकान चलाता था, जो पूंजी के अभाव में काफी दिनों से बंद पड़ी थी। बेरोजगार काजिम ने जीतन सहनी से तीन किस्तों में 1.5 लाख का कर्ज लिया था। इसके लिए उसे अपनी जमीन 4% मासिक ब्याज दर पर गिरवी रखनी पड़ी थी। आरोपी ने बताया कि वह पैसे चुकाने में सक्षम नहीं था. इसी क्रम में 12 जुलाई को काजिम अंसारी और उसका एक साथी मो सितारा उर्फ ​​छेदी मृतक से ब्याज की रकम कम कर कर्ज चुकाने और जमीन वापस करने की बात करने गए थे, जिस पर दोनों पक्षों के बीच काफी कहासुनी हुई थी।

करीब डेढ़ बजे रात में पिछले दरवाजे से घर में घुसे हत्यारे

पुलिस से मिली काजिम अंसारी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर जीतन सहनी से घर के कागजात जबरदस्ती छिनने की योजना बनाई थी । आपको बता दें कि घटना की रात काजिम ने 10 से 11 बजे के बीच मृतक के घर के सामने वाली गली में रेकी की, जो पास में लगे सीसीटीवी फुटेज में भी कैद है।

लेखक – आयुष राज