वनडे क्रिकेट में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने रचा इतिहास

Published
Image Source: Twitter/BCCI

इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला गया जिसको टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत लिया था इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय टीम की जीत में स्पिनर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई है और इस जोड़ी ने एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

कुलदीप और जडेजा की जोड़ी ने रचा इतिहास

पहले वनडे मैच में जडेजा और कुलदीप ने मिलकर 10 में से 7 विकेट अपने नाम किए। कुलदीप ने 3 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट और जडेजा ने 6 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब दो लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी ने एक ही पारी में 10 में से 7 विकेट चटका दिए। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाली ये पहली लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी बन गई है।

महज 114 रनों पर सिमटी वेस्टइंडीज

कुलदीप और जडेजा की घातक गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाया। वेस्टइंडीज की टीम 23 ओवर में महज 114 रनों पर ढेर हो गई थी। कुलदीप-जडेजा के अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या और मुकेश ने 1-1-1 विकेट अपने नाम किया।

वहीं भारतीय टीम 22.5 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल करके जीत दर्ज की। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन ने 46 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली।

रिपोर्ट- विशाल राणा