सूर्यकुमार के रन आउट से सोशल मीडिया पर बवाल, किसकी थी गलती?

Published
Image Source: AP

नई दिल्ली/डेस्क: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला। इस मैच में भारतीय टीम बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरी, जिसमें सूर्यकुमार यादव को भी मौका मिला। लेकिन स्काई का ये गोल्डन चांस मिस हो गया, स्काई अफसोसनाक तरीके से रन आउट हो गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई फैंस विराट कोहली को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

कैसे हुए रन आउट?

केएल राहुल के विकेट के बाद, न्यूजीलैंड ने मैच में वापसी की। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को मैदान पर उतारने का फैसला किया। स्काई ने सधी हुई शुरुआत की और 4 गेंदों पर केवल 2 रन बनाए थे कि वह अगली गेंद पर रन आउट हो गए। सैंटनर की एक छोटी सी फिरकी को स्काई ने ऑफ साइड में खेला, जिसके बाद उन्होंने सिंगल रन के लिए दौड़ लगा दी।

दूसरी ओर से विराट कोहली ने भी क्रीज छोड़ दी, लेकिन दोनों खिलाड़ियों की नजरें गेंद पर थीं। विराट ने जब गेंद फील्डर के हाथों में देखी, तो उन्होंने वापस जाने का फैसला किया। लेकिन तब तक स्काई दूसरी ओर पहुंच चुके थे। विकेटकीपर भी तब तक गिल्लियां गिरा चुके थे। अब इस रन आउट से सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है।

गोल्डन चांस हुआ मिस?

सूर्यकुमार यादव के लिए वर्ल्ड कप का ये मैच बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि हार्दिक पंड्या के बाहर होने के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी। इस साल, स्काई को टीम इंडिया की तरफ से मौके मिले, लेकिन उन्होंने अब तक 15 मुकाबलों में सिर्फ 2 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। स्काई ने वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 50 और 72 रन की पारियां खेली थीं।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के खिलाफ 274 रन का लक्ष्य तय किया था। जिसके बाद रोहित और गिल ने बेहद शानदार शुरूआत की। उसके बाद जीत की जिम्मेदारी फिर विराट कोहली को संभालनी पड़ी। कोहली ने पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक ठोककर मैच जीतने वाली पारी खेली थी। एक बार फिर, कोहली ने चेज मास्टर की तरह बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

लेखक: करन शर्मा