दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग… और इंस्पेक्टर के लगी गोली

Published

उत्तर प्रदेश: कासगंज जनपद के सिकंदरपुर वैश्य थाना क्षेत्र में बीती रात दो पक्षों के बीच पुलिस के सामने हुई फायरिंग में इंस्पेक्टर गोली का शिकार हो गए. इंस्पेक्टर हरिभान सिंह राठौड़ को गंजडुंडवारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से आगरा रेफर किया गया है. घटना के बाद एसपी, सीओ सहित भारी मात्रा में पुलिस फोर्स घटना स्थल पर पहुंच गई. हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है.

दरअसल, कासगंज जनपद के थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के गांव नगला नरपत ठाकुर बाहुल्य गांव है. यहां दो ठाकुरों के बीच लम्बे समय से दस बीघा जमीन को लेकर जंग छिड़ी हुई थी. शिवपाल पक्ष ने पहले बैनामा करा लिया. दूसरे पक्ष के ऋषिपाल ने लिखापढी करा ली, दोनों पक्ष अपना-अपना हक जता रहे थे. विवाद गहराया और मामला पुलिस प्रशासन पर पहुंच गया.

ऋषिपाल इसे अपनी मूंछों का सवाल बना बैठा, फसल सिंचाई मांग रही थी, इसके लिए शिवपाल ने एक नलकूप संचालक से बात कर ली थी, इसके लिए ट्यूबवेल से खेत की दूरी अधिक थी. उसने शाम को ट्यूबवेल से खेत तक प्लास्टिक का पाइप बिछा दिया था, ऋषिपाल पक्ष के लोग 50 मीटर पाइप को काट कर ले गए. बस इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में तनाव हुआ, तो शिवपाल पक्ष ने फोन करके पुलिस बुला ली. इस दौरान फायरिंग हुई और सिकंदरपुर वैश्य थाने के इंस्पेक्टर हरिभान सिंह के गोली लग गई.

उन्हें गंजडुंडवारा के साममुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए अलीगढ़ भेज दिया है. जहां इंस्पेक्टर जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. उधर पुलिस की टीमें हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.