“भारत और पाकिस्‍तान के बीच बातचीत नहीं हुई, गाजा और फिलिस्‍तीन जैसे ही हालात हो जाएंगे”

Published

नई दिल्ली/डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच बातचीत नहीं हुई, गाजा और फिलिस्‍तीन जैसे ही हालात हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि अगर हम बातचीत के जरिए समाधान नहीं ढूंढते तो हमें भी गाजा और फिलिस्तीन की तरह ही भाग्य का सामना करना पड़ेगा, जिन पर इजराइल बमबारी कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान ने बातचीत के जरिए विवादों को खत्म नहीं किया, तो कश्मीर का भी गाजा और फिलिस्तीन जैसा ही हश्र होगा, जहां बमबारी की गई थी. दरअसल, फारूक अब्दुल्ला पिछले हफ्ते पुंछ में हुए आतंकी हमले का जिक्र कर रहे थे, जिसमें भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए थे और अन्य घायल हो गए थे.

एक महीने में दो आतंकी हमले

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में एक महीने के भीतर दूसरा आतंकी हमला हो गया है. पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के एक ट्रक और जिप्सी पर हमला कर दिया था. सेना के 2 वाहनों पर आतंकी हमला हुआ. इसमें 4 जवान शहीद हो गए. वहीं, 3 जवान घायल भी हो गए. आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में कुछ आतंकी मार गिराए थे.

पीएम मोदी से किया अब्दुल्ला ने ये सवाल

अब्दुल्ला ने पीएम मोदी के एक बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि युद्ध अब कोई विकल्प नहीं है और मामलों को बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए। अब्दुल्ला ने सवालिया अंदाज में कहा कि बातचीत कहां है? नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं और वे कह रहे हैं कि वे भारत के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। भारत के बातचीत के लिए तैयार नहीं होने के पीछे क्या कारण है?

लेखक: इमरान अंसारी