UP BJP संगठन में होगा बड़ा बदलाव, केशव प्रसाद मौर्य के बयान से UP की राजनीति में आया भूचाल

Published

Prasad Maurya Big Statement: लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी से आए नतीजों के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में यूपी बीजेपी संगठन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान जिन-जिन राज्यों में पार्टी का खराब प्रदर्शन रहा है, वहां-वहां पर जल्द से जल्द निर्णय लिए जाएंगे।

केशव प्रसाद मौर्य-भूपेंद्र चौधरी से जेपी नड्डा ने की मुलाकात

इन सब के बीच उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने 16 जुलाई मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दोनों नेताओं से करीब एक घंटे तक बातचीत की। सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में संगठन और सरकार के बीच तनाव को कम करने पर बातचीत हुई है। साथ ही यूपी की 10 सीटों पर होने वाले विधासभा चुनाव को लेकर भी बातचीत हुई।

“BJP में सरकार से बड़ा संगठन है, संगठन था और रहेगा”

मीटिंग में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, किसी भी हालत में सरकार और संगठन के तालमेल को लेकर ऐसी कोई बयानबाजी न की जाए जिससे पार्टी हित का नुकसान हो। बता दें, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यसमिति की बैठक में कहा, “जो आपका दर्द है, वही मेरा भी है। और बीजेपी में सरकार से बड़ा संगठन है, संगठन था और रहेगा। 7 कालिदास मार्ग कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा खुला है।” डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने इस बयान के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी अपने बयान से जुड़ा पोस्ट शेयर किया।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान के बाद यूपी की सियासत में भूचाल आ गया है। वहीं विपक्ष भी बीजेपी पर जमकर तंज कस रहा है।

लेखक-प्रियंका लाल