नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे गौतमबुद्धनगर में दो दिन रहेगी छुट्टी, जिले में धारा 144 लागू!

Published

नोएडा न्यूज: उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे गौतमबुद्धनगर के कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल (सरकारी और प्राइवेट) 21 और 22 सितंबर को बंद रहेंगे। स्कूलों की छुट्टी का यह आदेश जिला शिक्षा विभाग की ओर से जारी किया गया है। जारी आदेश के अनुसार, इस आदेश का अनुपालन सभी स्कूल कालेजों को करना होगा।

ट्रेड इंटरनेशनल शो के कारण स्कूल रहेंगे बंद

नोएडा के डीएम मनीष कुमार वर्मा के आदेश पर शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। जिसमें लिखा गया है कि ये आदेश नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी समेत पूरे गौतमबुद्धनगर में लागू होगा। आदेश में साथ ही कहा गया है कि यूपी ट्रेड इंटरनेशनल शो और मोटो जीपी रेस की वजह से यह फैसला लिया गया है। क्योंकि नोएडा में ट्रेड शो की वजह से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही में बढ़ोत्तरी और जाम लगने की संभावनाओं अधिक रहने वाली है। यही कारण है कि गौतमबुद्धनगर में स्कूल-कालेजों को दो दिन के लिए बंद किया जा रहा है।

जिले में पहले से ही धारा 144 लागू कर दी गई है। यमुना एक्सप्रेस-वे से सटे कई रूटों को डायवर्ट किया जा रहा है। आस-पास सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। ताकि आस-पास गुजरने वाले वाहनों और लोगों को असुविधा ना हो।