25 दिसंबर से स्कूलों में नहीं होगी सर्दी की छुट्टियां, राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने की घोषणा

Published

Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 25 से 31 दिसंबर तक सर्दी की छुट्टियां सर्दी के हिसाब से तय होगी। छुट्टियां तो होगी लेकिन तय तिथि के हिसाब से नहीं होगी और 1 जनवरी से 5 जनवरी या फिर आगे पीछे हो सकती है। पहले सर्दी पड़े या न पड़े छुट्टी देनी पड़ती थी और इस वजह से बच्चों की पढ़ाई का नुकसान होता था।

कड़ाके की सर्दी होने पर मिलेगी छुट्टियां

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि शिक्षा विभाग इस बात पर विचार कर रहा है कि जब कड़ाके की सर्दी पड़े तो तभी स्कूलों को बंद किया जाए। ऐसा करने से बच्चों के पढ़ाई का नुकसान नहीं होगा और बच्चों को भी परेशानी नहीं होगी। माना शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए जाने वाले कैलेंडर में भी शीतकालीन अवकाश में बदलाव देखने को मिल सकता है।

2024-25 का एनुअल कैलेंडर जारी

शिक्षा विभाग ने 28 जुलाई को स्कूलों के लिए एनुअल कैलेंडर जारी किया था जिसमें सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से होगी, जो 5 जनवरी तक रहेगी। सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल इस दौरान बंद होंगे।

25 दिसंबर को होती है छुट्टियां

राजस्थान बोर्ड हर साल सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से जारी होती है। लेकिन इस बार इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है क्योंकि सर्दी में बदलाव देखने को मिलता है और जनवरी में बहुत ज्यादा सर्दी होने के कारण अवकाश घोषित किया जाता है।