पहले T20 में डेब्यू करने को तैयार ये तीन युवा खिलाड़ी! किसको मिलेगा मौका आज, ‘जायसवाल’ पर रहेंगी नजरे

Published
फोटो सौ. @BCCI
फोटो सौ. @BCCI

नई दिल्ली: इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज खेली गई दोनों ही सीरीज में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को धोया। वहीं अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। जिसका पहला मैच आज भारतीय समयानुसार रात 8 बजे ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टी20 मैच में भारत के तीन युवा खिलाड़ी अपना डेब्यू करने के लिए तैयार है लेकिन इस मैच में मौका एक ही खिलाड़ी को मिल सकता है।

यशस्वी, मुकेश और तिलक, किसको मिलेगा मौका

पहले मैच के लिए तीन खिलाड़ी अपना डेब्यू करने के लिए तैयार है जिनमे बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और तिलक वर्मा शामिल है। आईपीएल में इन दिनों ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। वेस्टइंडीज दौरे पर जायसवाल टेस्ट क्रिकेट और मुकेश कुमार टेस्ट-वनडे दोनों में अपना डेब्यू कर चुकें है लेकिन तिलक वर्मा को अपनी मौका नहीं मिला है। वनडे और टेस्ट में मुकेश कुमार ने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी ज्यादा इंप्रेस किया है अब देखने वाली बात होगी की क्या टी20 में भी उन पर भरोसा जताया जाता है या नहीं।

यशस्वी पर रहेगी नजर

पहले टी20 में उम्मीद लगाई जा रही है कि सबसे पहले डेब्यू का मौका बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है। आईपीएल का पिछला सीजन यशस्वी के काफी शानदार रहा और उन्होंने एक से बढ़कर एक कई शानदार पारी अपनी टीम के लिए खेली। वहीं इस दौरे पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और टेस्ट में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। जिसके बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है कि यशस्वी को पहले टी20 में डेब्यू का मौका दिया जा सकता है।

रोहित-विराट रहेंगे टीम से बाहर

टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर रखा गया है जबकि युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में ज्यादा से ज्यादा मौका मिलेगा। टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में दी गई है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम ने सभी टी20 सीरीज जीती है। पांड्या चाहेंगे कि इस सीरीज में भी वो टीम को जीत दिलाए।

लेखक: विशाल राणा