एशिया कप 2023 से पहले फिट हुआ टीम इंडिया का यह खतरनाक खिलाड़ी, जल्द करेगा टीम में वापसी

Published
Image Source: Instagram/klrahul

31 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है इस बार एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होगा। वहीं एशिया कप से पहले भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अब पूरी तरह से फिट हो गए है और वे जल्द ही टीम में वापसी कर सकते है। आईपीएल 2023 में एक मैच के दौरान केएल राहुल चोटिल हो गए थे उसके बाद से वे टीम से बाहर चल रहे है।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी में केएल राहुल

लंबे समय से क्रिकेट से दूर होने के बाद अब केएल राहुल ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। वे इन दिनों नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जमकर पसीना बहा रहे हैं। सोशल मीडिया पर राहुल के कई वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं जिसमे उनको बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग की भी प्रैक्टिस करते हुए देखा जा रहा है। जिसके बाद राहुल के फैंस के लिए अब अच्छी खबर सामने आ रही है कि राहुल जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते है।

IPL 2023 में हुए थे चोटिल

आईपीएल 2023 के दौरान फील्डिंग करते हुए केएल राहुल को चोट लग गई थी जिसके बाद वे पहले पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हुए उसके बाद राहुल का ऑपरेशन हुआ और उनको क्रिकेट मैदान से दूरी बनानी पड़ी थी। राहुल ने अपना आखिरी आईपीएल मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच साल 2023 में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं राहुल भी एशिया कप की तैयारियों में जुट गए है फिटनेस के साथ-साथ वे अपने प्रदर्शन पर भी ध्यान दे रहे हैं।

31 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा एशिया कप

इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप 2023 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी और इन टीमों के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। वैसे तो एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार है और इस खिताब को भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा बार अपने नाम किया है लेकिन पिछले एशिया कप की गलतियों को भुलाकर इस बार टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

रिपोर्ट- विशाल राणा