230 सीटें जीतने का ये है मेगा प्लान, विरोधी हुए परेशान !

Published

मध्य प्रदेश: बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बना ली. सभी 230 विधानसभा सीटों पर सर्वे का काम पूरा हो चुका है. बीजेपी करीब 60 विधायकों के टिकट काटकर नए चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी में है.

बताया जाता है कि बीजेपी इस बार कई सांसदों को भी विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि बीजेपी उन सीटों पर ख़ास ध्यान दे रही है जो इस समय पार्टी के कब्जे में हैं.

ऐसी 127 सीटें हैं. इन सीटों पर पार्टी खास सर्वे करा रही है. बीजेपी सूत्रों की मानें तो पार्टी गुजरात का फार्मूला अपना सकती है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी करीब 60 विधायकों का टिकट काट सकती है. ये संख्या करीब 50 फीसदी तक हो सकती है यानी 60 से अधिक विधायकों का टिकट भी कट सकता है. अगर ऐसा होता है तो ये पहली बार होगा जब किसी पार्टी ने इतनी बड़ी संख्या में अपने मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हों.

MP में BJP की नई स्ट्रेटेजी
शिवराज-महाराज की जोड़ी
कमलनाथ पर पड़ेगी कितनी भारी !
230 सीटें जीतने का ये है मेगा प्लान
विरोधी हुए परेशान !

सूबे में इतनी बड़ी संख्या में कभी भी मौजूदा विधायकों के टिकट नहीं काटे गए. बताया जाता है कि बीजेपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी से अधिक युवा और नए चेहरों को मैदान में उतारने की तैयारी में है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की चुनावी रणनीति तैयार है. विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव में 2019 का पिछला प्रदर्शन दोहराने की रणनीति पर काम कर रही है. बीजेपी ने 2024 में सूबे की सभी 29 में से 29 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.