विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज में मिला मौका

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (25 जनवरी) को शुरू हो रही है। पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली नहीं खेलेंगे, उन्होंने निजी कारणों से अपना नाम वापस लिया है। अब राजत पाटीदार को उनके स्थान पर खेलते हुए देखा जा सकता है।

रजत पाटीदार को हैदराबाद में बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान देखा गया था और कहा जा रहा है कि वह टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। रजत रणजी ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य हैं और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए पहले अनौपचारिक टेस्ट में 151 रन की पारी खेली थी।

रजत पाटीदार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 45.97 की औसत से 4000 रन बनाए हैं और उनके आंकड़े शानदार हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे स्थान पर थे। उन्होंने मध्य प्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और 2021-22 सीजन में 658 रन बनाए थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपना वनडे डेब्यू भी किया था।

बीसीसीआई ने विराट कोहली के फैसले का सम्मान किया और टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा जताया है। बीसीसीआई ने कहा, ”बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है। बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों पर अटकलें लगाने से बचें।”

लेखक: करन शर्मा