टीम इंडिया का ये खिलाड़ी जिसने आज तक नहीं खेला कोई वनडे मैच..अब सीधे एशिया कप में मिली जगह

Published
Image Source: Wikipedia

नई दिल्ली/डेस्क: 30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है इस लिए टूर्नामेंट के कुछ मैच पाकिस्तान और कुछ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

वहीं भारतीय टीम अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच से करेगी। एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने 21 अगस्त को भारतीय टीम का ऐलान किया था टीम इंडिया का ऐलान होने के बाद से ही कई खिलाड़ियों को लेकर सवाल उठ रहे है।

वहीं भारतीय टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिला है जिसने आज तक टीम इंडिया के लिए एक भी वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है लेकिन अब ये खिलाड़ी सीधा एशिया कप में अपना वनडे डेब्यू करेगा।

एशिया कप में वनडे डेब्यू करेंगे तिलक वर्मा

तिलक वर्मा ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाई है उनको वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे के लिए टीम में चुना गया था। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना टी20 डेब्यू किया जो काफी शानदार रहा है।

जिसके बाद उनको बिना कोई वनडे मैच या द्विपक्षीय सीरीज खेले सीधा एशिया कप के लिए टीम में चुना गया है। टी20 में तो तिलक का प्रदर्शन अब तक काफी शानदार रहा है और उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज में 173 रन बनाए थे। टी20 में शानदार शुरुआत करने के बाद अब फैंस को उनसे वनडे में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

इस नंबर पर मिल सकती है जगह

अगर एशिया कप में तिलक वर्मा को टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो उनको नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए आजमाया जा सकता है जो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है।

नंबर-4 के लिए टीम में अब तक कई खिलाड़ियों को आजमाया जा चुका है लेकिन आज तक कोई बल्लेबाज इस पोजीशन पर जगह नहीं बना पाया है। ऐसे तिलक वर्मा के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा।  

लेखक- विशाल राणा