दिल्ली,यूपी-बिहार में बारिश के साथ हो सकती है इस बार वीकेंड की शुरुआत, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Published
Weather Update 20 September
Weather Update 20 September

Weather Update: दिल्ली-NCR , हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मॉनसून अपने पिक पर है, जिसकी वजह से वहां पर झमाझम बारिश हो रही है। आज दोपहर के बाद से दिल्ली के भी कुछ इलाकों में बारिश हुई, जबकि कुछ जगहों पर सिर्फ काले बादल छाए रहे। बारिश होने से मौसम काफी सुहावना हो गया है। ऐसे में कल शुरू हो रहे वीकेंड में दिल्ली समेत देशभर का मौसम कैसे रहने वाला है? आइए जानते हैं IMD ने मौसम को लेकर क्या पूर्वानुमान जताया है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

देश की राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिन उमस भरे गुजरे हैं लेकिन आज की बारिश ने गर्मी और उसम दोनों से ही राहत दिला दी है। IMD के अनुसार आने वाले पांच दिनों तक दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहेगा। ऐसे में दिल्लीवासियों का ये वीकेंड बारिश के साथ गुजरने वाला है। वहीं मौसम विभाग ने तो दिल्ली में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। IMD के अनुसार शनिवार को राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है।

बिहार में ख़राब हो सकता है मौसम का मिजाज

बिहार में एक बार फिर से मॉनसून सक्रिय होने वाला है, जिसका असर वहां पहले से ही दिखने लगा है। आज भी बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बक्सर, भोजपुर, लखीसराय, मुंगेर, भागलपुर, गया, नवादा, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, समेत कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। जिसकी वजह से वहां के तापमान में कमी आएगी।