Lok Sabha Election 2024: आंध्र प्रदेश में तीन पार्टियां मिलकर लड़ेंगी चुनाव, TDP और पवन कल्याण की पार्टी NDA में हुई शामिल

Published

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने कुनबे को बढ़ाने के लिए दक्षिण भारत के राज्यों में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है, हालांकि बीजेपी को अपनी जीत की हट्रिक पूरा करने के लिए दक्षिण को जीतना अत्यंत आवश्यक बन चुका है। इसके लिए बीजेपी ने तेजी से बढ़ते आंकड़ों के साथ तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में अपना प्रभार मजबूत करने के लिए आंध्र प्रदेश की दोनों पार्टी (TDP और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी) के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

बता दें कि बीजेपी ने आंध्र प्रदेश में तेलुगु देसम पार्टी (TDP) और पवन कल्याण की जनसेना के साथ गठबंधन के बाद अब सीट बंटवारें को लेकर बातचीत जारी है। इस गठबंधन के तहत तीनों पार्टियां लोकसभा चुनावों में मिलकर उतरेंगी, जिसमें TDP और पवन कल्याण की पार्टी भी शामिल हैं।

कितनी सीटों पर बनी बात

तीनों पार्टियों के बीच सीटों का एडजस्टमेंट करने के लिए चर्चा हो रही है, और TDP के सूत्रों के अनुसार, टीडीपी ने लोकसभा के लिए बीजेपी और जनसेना को मिलकर 8 सीटें देने का फैसला किया है। विधानसभा चुनावों में भी इस गठबंधन का हिस्सा बनाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें बीजेपी को 6-8 सीटें और जनसेना को 22-24 सीटें मिलेंगी।

इससे साफ है कि बीजेपी ने दक्षिण भारत में अपना प्रभार मजबूत करने और हट्रिक पूरा करने के लिए सभी संभावनाओं की जांच कर रखी है और यह गठबंधन इस मुद्दे पर एक महत्वपूर्ण कदम है।