ईरानी गैंग के तीन शातिर बदमाश हुए गिरफ्तार, चर्चाओं में आई पुलिस

Published

उत्तर प्रदेश: यूपी के कुख्यात सक्रिय ईरानी गैंग को कुशीनगर पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान गैंग से जुड़े तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले कुशीनगर पुलिस ने यूपी के कुख्यात गैंगों पंखिया गैंग के अलावा सरकटुवा गैंग के शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर चर्चाओं में थे. अब ईरानी गैंग के तीन शातिर बदमाशों को पकड़े के बाद फिर से कुशीनगर पुलिस चर्चाओं में है.

यूपी का कुशीनगर वैसे तो उत्तर प्रदेश राज्य का अंतिम जिला है. क्योंकि बिहार से सटे कुशीनगर में इन दिनों कई शातिर गैंग ने कई घटनाओं को अंजाम दिया. जिनमें लूट, हत्या, छिनैती, चोरी जैसी कई घटनाओं को अंजाम देने के बाद पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी. कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने जब जिले का कार्यभार ग्रहण किया. तो उनके लिए तमाम सक्रिय कुख्यात विभिन्न गैंग एक चुनौती थी. लेकिन पिछले कुछ महीनों में कुशीनगर पुलिस ने यूपी के चर्चित पंखिया गैंग के इलावा सरकटुवा गैंग के शातिर बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा है.

बता दें, कि पकड़े गए ईरानी गैंग के शातिर यह बदमाश गोरखपुर के इलावा यूपी के कई जनपदों में कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है. इनके ऊपर यूपी के कई जनपदों में दर्जनों मुकदमें दर्ज है. मुठभेड़ में घायल सुल्तान उर्फ यासीन पर 50 हज़ार का इनाम घोषित था. जबकि, पकड़ा गया समीर अब्बास उर्फ वसीम अली पर 25 हज़ार जबकि गैंग के तीसरे साथी नमाजी अली पर भी 25 हज़ार का इनाम घोषित था. पुलिस ने इनके पास अवैध हथियार के अलावा तीन लाख रुपये भी बरामद किए है.

गोरखपुर मंडल के एडीजी के द्वारा कुशीनगर पुलिस को 1 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है. कुशीनगर पुलिस अधीक्षक भी गैंग का पर्दाफास करने वाली टीम को 25 हज़ार इनाम देने की घोषणा की है.

लेखक: इमरान अंसारी