सॉल्ट सिटी में लगा रोमांच का तड़का, तीन दिवसीय सांभर फेस्टिवल का हुआ आगाज

Published
सांभर फेस्टिवल (Sambhar festival)
सांभर फेस्टिवल (Sambhar festival)

राजस्थान (Rajasthan) अपनी समृद्ध संस्कृति और परंपरा के लिए देश-दुनिया में प्रसिद्ध है। वैसे तो यहां का हर शहर और गांव जहां अपने आप में राज्य की सांस्कृतिक और विरासत ऐतिहासिक विरासत की बेहतरीन तस्वीर पेश करता है, वहीं समय-समय पर यहां आयोजित होने महोत्सव पर्यटकों और दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनते हैं। जैसे कि इन दिनों जयपुर के नमक व पर्यटन नगरी सांभर में सांभर फेस्टिवल (Sambhar festival) की धूम मची है।

पर्यटन को बढ़ावा देंगे ये कार्यक्रम

बता दें कि साल्ट सिटी सांभर को राज्य टूरिज्म का नया डेस्टिनेशन बनाने के लिए 17 से 19 फरवरी तक सांभर फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। आज (17 फरवरी) एडीएम अशोक शर्मा और पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेन्द्र शेखावत ने फीता काटकर कार्यक्रम का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। मालूम हो कि पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन की ओर से पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किए गए तीन दिवसीय सांभर फेस्टिवल में एडवेंचर बाइक राइड से कार्यक्रम की शुरुआत की गई साथ ही सांस्कृतिक और कल्चर कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है।

लोक कलाकारों की होंगी प्रस्तुतियां

वहीं कार्यक्रम में जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित भी पहुंचे। कार्यक्रम में शिल्प स्टालों का उद्घाटन, फोटोग्राफी एग्जिबिशन, पर्यटकों के लिए ऊंट और ऊंट गाड़ी की सवारी, फैंसी काईट फ्लाइंग, एडवेंचर एक्टिविटीज पैरा सैलिंग, एटीवी राइड, साइकिलिंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही लोक कलाकारों की प्रस्तुतियां, साल्ट लेक और टाउन का दर्शनीय दर्शन करवाया जाएगा।