TMC नेता शाहजहां शेख हुए गिरफ्तार, 55 दिन से थे फरार

Published

नई दिल्ली/डेस्क: टीएमसी नेता शाहजहां शेख को मिनाखान के एक अज्ञात स्थान से गिरफ्तार किया गया है. शाहजहां शेख पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के मामले का मुख्य आरोपी है. वह 55 दिन से फरार था. तृणमूल कांग्रेस नेता शेख ईडी के अधिकारियों की टीम पर हमले के बाद से फरार था. आरोपी को दोपहार में अदालत में पेश किया जाएगा. फिलहाल उसे हवालात में रखा गया है.

जिले के संदेशखाली की महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर यौन शोषण व जमीन के पट्टों को कब्जाने का आरोप लगाया है. राज्य महाधिवक्ता की अर्जी पर उच्च न्यायालय ने बीते सोमवार को शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का आदेश दिया था.

न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की एकल पीठ ने सात फरवरी के आदेश में ईडी के अधिकारियों पर हमले की जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और पश्चिम बंगाल पुलिस के संयुक्त विशेष जांच दल के गठन पर रोक लगाई थी. बाद में अदालत ने पाया कि शेख काफी समय से फरार है. जिसके बाद अदालत ने निर्देश दिया था कि सीबीआई और ईडी शेख को गिरफ्तार करने के लिए स्वतंत्र हैं.

5 जनवरी को ईडी टीम पर हुआ था हमला

शाहजहां शेख जनवरी से ही फरार चल रहा था. 5 जनवरी को राशन घोटाले से संबंधित एक तलाशी अभियान के दौरान जब ईडी की टीम शाहजहां शेख के ठिकानों पर पहुंची थी तो उसके समर्थकों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था. इस हमले में ईडी के कई अधिकारी घायल हुए थे. इस हमले के बाद पुलिस को कड़ी कार्रवाई करते हुए शाहजहां शेख के सहयोगी शिबू हाजरा और उत्तम सरदार को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, शाहजहां शेख खुद लापता था.

लेखक: इमरान अंसारी