Mann Ki Baat कार्यक्रम का 114 वां एपिसोड आज… महाराष्ट्र को पीएम मोदी देंगे कई सौगात

Published
Mann Ki Baat
Mann Ki Baat

Mann Ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी का आज (29 सितंबर) आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम का 114 वां एपिसोड है। इस दौरान पीएम मोदी देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचारों को साझा करेंगे। वहीं, इस कार्यक्रम (Mann Ki Baat) के लिए टोल फ्री नंबर 18 00-11-78 00 के द्वारा अपने विचार और सुझाव दे सकते हैं।

क्या है मन की बात

मन की बात कार्यक्रम को आकाशवाणी पर प्रकाशित किया जाता है। इसके द्वारा पीएम मोदी देश के लोगों को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था।

महाराष्ट्र को मिलेगी सौगात

इसके साथ ही आज यानी रविवार को पीएम मोदी महाराष्ट्र को 11,200 करोड़ से अधिक परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं। इसमें जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक पुणे मेट्रो रेल खंड का उद्घाटन भी शामिल हैं। बता दें कि पीएम मोदी को इसका उद्घाटन 26 सितंबर को करना था, लेकिन बारिश की वजह से उनका पुणे दौरा रद्द हो गया था।

स्वर्गेट एक्सटेंशन की आधारशिला

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार, पीएम मोदी दोपहर लगभग 12:30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। पुणे मेट्रो रेल खंड की लागत करीब 1,810 रुपए है। इस दौरान पीएम मोदी स्वर्गेट एक्सटेंशन की आधारशिला भी रखने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Mpox In India: केरल में मंकीपॉक्स का एक और मामला; राज्य और केंद्र सरकार सतर्क