हरियाणा मानसून सत्र का पहला दिन आज, नूह हिंसा पर होगी बड़ी बहस!

Published

हरियाणा: आज से हरियाणा में विधानसभा मानसून सत्र की शुरुआत होने जा रही है। तीन दिनों तक चलने वाले इस मानसून सत्र में जोरदार हंगामा होने के आसार है. विपक्ष राज्य सरकार को घेरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के अलावा इस बार जो मुद्दा सबसे ज्यादा गरमाने वाला है वो है नूंह हिंसा।

विपक्ष लगातार नूह हिंसा पर राज्य सरकार को घेरता आ रहा है और बात विधानसभा सत्र की है तो इस पर जोरदार हंगामा होना लाजमी है।

नूंह हिंसा पर होगी बहस

इसको लेकर इनेलो विधायक अभय चौटाला ने खट्टर सरकार को जमकर घेरा था। उन्होंने कहा था कि, नूंह हिंसा सरकार का फेलियर है। सरकार ने स्थिति संभालने की बजाय जानबूझकर आग लगाने का काम किया। CET पेपर मामले में भी अभय चौटाला ने खट्टर सरकार पर जमकर हमला किया था उन्होंने कहा कि, भाजपा गठबंधन सरकार ने HPSC और HSSC को बर्बाद कर दिया है.

दोनों संस्थाओं को भंग किया जाना चाहिए। CET पेपर में रिपीट प्रश्नों के मामले की जांच हाई कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए।

तीन दिन चलेगा सत्र

आपको बता दें, आज से शुरू होने वाले मानसून सत्र की कार्यवाही शोक प्रस्ताव के साथ शुरू होगी। उसके बाद प्रश्नकाल की शुरुआत होगी। प्रश्नकाल के बाद विधानसभा अध्यक्ष BAC की रिपोर्ट पढ़ेंगे। वहीं, सत्र के आखिरी दिन 29 अगस्त को भी सुबह 11 बजे सत्र की शुरुआत प्रश्नकाल के साथ होगी। वहीं सत्ता पक्ष ने संयुक्त बैठक कर विपक्ष के हर सवाल का मजबूती से जवाब देने की रणनीति तैयार की है। हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 25, 28 और 29 अगस्त तीन दिन चलेगा। 26 और 27 अगस्त को अवकाश रहेगा।

लेखक: विशाल राणा