ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, आंदोलन की वजह से डायवर्ट किया जाएगा ट्रैफिक

Published

नई दिल्ली/डेस्क: गाजीपुर बॉर्डर पर सर्विस लेन 200 मीटर तक पूरी तरह से बंद है. फ्लाइओवर पर चार लेन बैरिकेडिंग के कारण डिस्टर्ब हैं. पंजाब से दिल्ली कूच करने वाले किसानों के लिए बेशक अभी दिल्ली दूर है और हरियाणा में प्रवेश और पार करना भी मुश्किल लग रहा है लेकिन दिल्ली के बॉर्डरों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम ने दिल्ली एनसीआर की रफ़्तार धीमी कर दी है. दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर सर्विस लेन को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया गया जबकि फ्लाइओवर के आंशिक रूप से ब्लॉक होने के कारण एक्सप्रेसवे पर चार लेन दोनों तरफ डिस्टर्ब हुए हैं. सुरक्षा बैरिकेडिंग के कारण फ्लाइओवर पर रफ़्तार धीमी हो रही है.

हरियाणा पुलिस ने किसानों को भारी मशीन उपलब्ध कराने वालों के लिए अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने कहा है कि कृपया प्रदर्शनकारियों को अपने उपकरणों की सेवाएं प्रदान न करें. कृपया इन मशीनों को विरोध स्थल से हटा लें. इन मशीनों का इस्तेमाल सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा सकता है. यह एक गैर जमानती अपराध है और आपको आपराधिक रूप से उत्तरदायी ठहराया जा सकता है.

भारतीय किसान यूनियन के पैदल मार्च के कारण आज यातायात को डायवर्ट किया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट कई स्थानों से ट्रैक्टर, निजी वाहनों से आकर नॉलेज मैट्रो स्टेशन पर एकत्रित होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर, बड़ा गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर, एलजी गोलचक्कर से माउजर बीयर गोलचक्कर तक तथा माउजर बीयर गोल चक्कर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकालेगा.

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि लोगों को सुचारू यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने के लिए गलगोटिया कट, परीचौक, एलजी गोलचक्कर, माउजर बीयर गोलचक्कर, दुर्गा टाकीज गोलचक्कर व सूरजपुर चौक से आवश्यकता पड़ने पर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा.

लेखक: इमरान अंसारी