हाईवे निर्माण के दौरान गर्डर मशीन गिरने से दर्दनाक हादसा, अब तक 16 मजदूरों की मौत

Published

ठाणे/महाराष्ट्र: मुंबई से सटे ठाणे में सोमवार की देर एक दर्दनाक हादसा हो गया। ये हादसा गर्डर मशीन गिरने से हुआ। जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। घटना ठाणे के शाहपुर की है। ठाणे के शाहपुर के पास एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से अभी तक 16 लोगों की मौत हो गई , तो वहीं कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

शाहपुर पुलिस ने बताया कि समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण के निर्माण कार्य चल रहा है, जिसमें मशीन का इस्तेमाल हो रहा था। यह हादसा ठाणे जिले के शाहपुर के पास देर रात एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन के गिरने से हुआ।

NDRF की टीम मौके पर मौजूद

अधिकारियों के अनुसार, गिरे ढांचे के नीचे अभी भी कितने लोग फंसे हो सकते हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने एक बयान में बताया, “अब तक 16 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। ध्वस्त ढांचे के अंदर छह और लोगों के फंसे होने की आशंका है।” अधिकारियों ने बताया कि एनडीआरएफ की दो टीमें तलाश एवं बचाव अभियान में लगी हुई हैं।

राहत बचाव कार्य जारी

अधिकारियों ने बताया कि देर रात समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण के निर्माण में मशीन का प्रयोग किया जा रहा था। शुरूआत में 14 मजदूरों की मौत की पुष्टि की गई थी, लेकिन बाद में संख्या बढ़कर 16 हो चुकी है। आशंका है की ये संख्या और बढ़ सकती है। मौके पर मौजूद ने बताया कि यह घटना सोमवार रात करीब 11 बजे की है।

प्रत्यक्षदर्शियों में से एक ने कहा, ‘जब ढांचा गिरा तो हम दूसरी तरफ काम कर रहे थे।’ जिस समय यह घटना घटी उस समय लगभग 30 लोग वहां काम कर रहे थे। उनमें से कई लोग ढांचे के नीचे फंस गए थे और उनके पैर, हाथ और सिर पर चोटें आई थीं।’