रन लेने के लिए लगाई दौड़, और फिर अचानक आ गई मौत

Published

नई दिल्ली/डेस्क: नोएडा से आई एक दुखद खबर में, क्रिकेट मैच के दौरान एक खिलाड़ी की अचानक मौत हो गई है। इस दुखद घटना ने विकास नेगी जैसे युवा क्रिकेटर को हमसे छीन लिया। विकास की मौत हार्ट अटैक के चलते हुई है, जो क्रिकेट मैच के दौरान हुआ।

शनिवार को नोएडा के सेक्टर 135 में स्थित स्टेडियम में मावरिक-11 और ब्लेजिंग बुल्स के बीच क्रिकेट मैच खेला जा रहा था। मैच की पहली पारी में ही विकास की आचानक मौत हो गई।

मैच के 14वें ओवर के दौरान, उमेश कुमार की बल्लेबाजी चल रही थी और विकास नेगी खुद पिच पर थे। 14वां ओवर चल रहा था। उमेश ने चौका लगाया। विकास नॉन-स्ट्राइकर एंड से उन्हें बधाई देने के लिए स्ट्राइकर एंड की ओर गए। उमेश के पास पहुंचने के पहले ही विकास पिच पर गिर गए। उन्हें देखकर सभी खिलाड़ी और विकेटकीपर तत्परता से उनकी ओर बढ़े और उन्हें तुरंत CPR (हृदयमंडलीय पुनर्चेतन) देने लगे।

खिलाड़ियों ने प्रयासरत उन्हें बचाने के लिए सभी कोशिशें की, लेकिन विकास को नहीं बचाया जा सका। उन्हें जल्दी ही अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

विकास नेगी उत्तराखंड के हैं और फिलहाल दिल्ली के रोहिणी में रह रहे थे। उनका दुर्भाग्यपूर्ण निधन क्रिकेट समुदाय में गहरा दुख और शोक उत्पन्न कर रहा है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।

लेखक: करन शर्मा