दुकानों में आग लगने से 6 वर्षीय एक बच्चे सहित दो लोगों की मौत

Published

उत्तर प्रदेश: सिद्धार्थनगर जिले में दुकानों में आग लगने से 6 वर्षीय एक बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई. घटना की वजह फ्रिज कम्प्रेशर और सिलेंडर में विस्फोट बताई जा रही है.

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और घंटो मशकत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस घटना में करीब दर्जन भर दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो गई और विस्फोट से कई दुकानों की दीवारें भी गिर गई. प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार दोपहर करीब 1 बजे दोपहर अचानक बहुत ही तेज विस्फोट की आवाज आई. आवाज सुनकर लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े और वहां का मंज़र देखकर लोगों की सांस रुक गई. इस मार्केट में बड़ी संख्या में लोगों ने अपने गोदाम बना रखे थे, इन्हीं गोदाम के किसी एक दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लगी और देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया.

इस आग के चपेट में वहां पर रखे करीब आधा दर्जन फ्रिज वहां खड़ी मोटरसाइकिल भी आ गई. जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया और उसका दायरा लगातार बढ़ता रहा. लोग जब तक आंग पर काबू पाते तब तक वहां झूलसने से दो लोगों की मौत हो गई. जिसमें एक 27 वर्षीय युवा के और 6 वर्षीय लड़का शामिल है.

घटनास्थल पर स्थानीय लोगों के साथ पुलिस और फायर के काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सके. इस घटना में करीब चार लोग घायल हैं. जिनको मामूली उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया.

लेखक: इमरान अंसारी