कोटा में दो छात्रों ने की आत्महत्या, परीक्षा में कम नंबर आने से थे परेशान

Published
GopalGang Suicide
GopalGang Suicide

कोटा। शिक्षा नगरी कोटा में प्रशासन और सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद छात्रों के आत्महत्या करने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा हैं. बता दें कि एक ही दिन में सिर्फ चार घंटे के अंदर दो कोचिंग छात्रों ने सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि छात्र मानसिक तनाव में थे. जिस दिन दोनों ने सुसाइड किया उसी दिन उनका पेपर था. जहां एक छात्र ने फांसी लगाकर तो दूसरे ने छत से कुदकर जान दे दी.

कम नंबर आने के कारण की आत्महत्या


इन दो घटनाओं से पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल है. बता दें कि दोनों कोचिंग छात्रों के शवों को मोर्चरी में रखवा दिया गया है, वहीं उनके परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है. पुलिस के मुताबिक बिहार निवासी छात्र आदर्श कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था, जिसने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्र के साथ उसकी बहन और एक दूसरा छात्र भी रहता था.

फिलहाल सुसाइड का कारण परीक्षा में कम नंबर आना बताया जा रहा है. ऐसे में छात्रों ने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली. बता दें कि दोनों छात्र कोटा में रहकर कोचिंग में तैयारी कर रहे थे.

छठी मंजिल से कूदकर दी जान


वहीं दूसरी ओर उसी दिन विज्ञान नगर इलाके में भी एक छात्र ने बिल्डिंग से कूद कर आत्महत्या कर ली. छात्र का नाम अविष्कार बताया जा रहा है, जो महाराष्ट्र का निवासी था. अविष्कार कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. आविष्कार का भी रविवार को पेपर था.

ऐसे में परीक्षा देने के बाद उसी बिल्डिंग की छठे मंजिल पर जाकर वह नीचे कूद गया. बता दें कि पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. आंकड़ों की बात करें तो इस साल 23 छात्रों ने आत्महत्या की है. वहीं इसको लेकर प्रशासन की ओर से आदेश जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि अगले दो माह तक किसी भी कोचिंग में टेस्ट नहीं होंगे.