टी20 इंटरनेशनल में UAE की ऐतिहासिक जीत, पहली बार न्यूजीलैंड को हराया

Published

नई दिल्ली: इन दिनों न्यूजीलैंड और यूएई के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है जिसका दूसरा मैच शनिवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को यूएई ने 7 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यूएई की न्यूजीलैंड पर यह पहली जीत है।

इससे पहले आज तक यूएई की टीम न्यूजीलैंड से कोई मैच नहीं जीत पाई है लेकिन सीरीज के दूसरे मैच में यूएई ने ये करके दिखाया। इस मैच में यूएई की टीम अलग ही अंदाज में खेली। 3 मैचों की सीरीज में अब यूएई ने 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड पर यूएई की पहली जीत

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड नें 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए थे और यूएई के सामने जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मार्क चैपमैन ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा चाड बोवेस और नीशम ने 21-21 रनों की पारी खेली। वहीं यूएई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आयान खान ने 4 ओवर में 20 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में यूएई के सभी गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को ज्यादा हाथ खोलने का मौका नहीं दिया।  

26 गेंद पहले हासिल किया लक्ष्य

143 रनों के लक्ष्य को यूएई की टीम ने 26 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। यूएई की बल्लेबाजी से पहले लग रहा था कि न्यूजीलैंड के लिए 142 रन काफी है और वो इस स्कोर को बचा सकती है, लेकिन यूएई के बल्लेबाजों ने जिस अंदाज से बल्लेबाजी की उससे 160 रनों का लक्ष्य भी कम पड़ सकता था।

यूएई की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मोहम्मद वसीम ने 29 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली। इसके अलावा आसिफ खान 48 रन बनाकर नाबाद रहे। 

लेखक- विशाल राणा